नई शिक्षा/नई शिक्षा नीति की अहम भूमिका होगी..............
news-portal-verz-technologies

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि भारत को आत्मनिर्भर बनाने का जो लक्ष्य प्रधानमंत्री ने रखा है, उसे हासिल करने में नई शिक्षा नीति की अहम भूमिका होगी। इसका उद्देश्य छात्रों का समग्र विकास करते हुए सशक्त और श्रेष्ठ भारत का निर्माण करना है। उन्होंने नई शिक्षा नीति 2020 की संसाधन सामग्री की ई बुकलेट का भी शुभारंभ किया। वे शिक्षा मंत्रालय, खेल एवं युवा मंत्रालय और रक्षा मंत्रालय की ओर से राष्ट्रीय शिक्षा नीति के प्रति जागरूकता के उद्देश्य से बुधवार को हुई चर्चा को संबोधित कर रहे थे।छात्र किताबी ज्ञान के साथ व्यवहारिक ज्ञान अर्जित कर सकेंगे।

बीएचयू में हुए वेबिनार में नई शिक्षा नीति की विशेषताओं पर हुई चर्चा में शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि यह नीति बच्चों की प्रतिभा को निखारने का काम करेगी। छात्र किताबी ज्ञान के साथ व्यवहारिक ज्ञान अर्जित कर सकेंगे। बताया कि नई शिक्षा नीति में युवाओं के लिए अपार संभावनाएं हैं।
नई नीति दूर करेगी युवाओं की दुविधा…
खेल एवं युवा मामलों के मंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि युवाओं के सामने भविष्य को लेकर कई तरह की दुविधाएं होती हैं। नीतियों के साथ ही लोगों की सोच के बीच अंतर इसका मुख्य वजह होता है। नई शिक्षा नीति इस अंतर को कम करेगी।
तियों के साथ ही लोगों की सोच के बीच अंतर इसका मुख्य वजह होता है। कार्यक्रम में कुलपति प्रोफेसर राकेश भटनागर, विज्ञान संस्थान के निदेशक प्रो. एके त्रिपाठी,राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम समन्वयक डॉ. बाला लखेंद्र सहित एनसीसी,एनएसएस के अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक, एनसीसी कैडेटों  ने कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

 

verz technologies website designing company