अयोध्या।आरटीओ ऑफिस के आरआई आये कोरोना पाजिटिव, 2 दिन के लिए आरटीओ ऑफिस बन्द 8 सितंबर तक बंद हुआ आरटीओ ..........
news-portal-verz-technologies

1.अयोध्या/ कोतवाली अयोध्या क्षेत्र के रायगंज कलवार मंदिर के पास शनिवार को सरेशाम आपसी विवाद में हुई फायरिंग में गंभीर रूप से घायल पूर्व सभासद की उपचार के लिए लखनऊ ले जाते समय देर रात रास्ते में ही मौत हो गई। पूर्व सभासद के समर्थकों की ओर से बवाल और उत्पात की आशंका के मद्देनजर प्रशासन ने इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया है। पुलिस में वारदात में शामिल मुख्य आरोपी के गिरफ्तारी का दावा किया है। वहीं हत्या से आक्रोशित परिवार और समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेज पीड़ित परिवार को एक करोड़ के मुआवजे,परिवार के किसी सदस्य को नौकरी, परिवार को सुरक्षा और आरोपियों के एनकाउंटर के आदेश की मांग रखी है। शनिवार की देर शाम रायगंज चौकी क्षेत्र में कनीगंज स्थित कलवार मंदिर के पास आपसी रंजिश में कनीगंज मांझा बरहटा निवासी पूर्व सभासद जगवती देवी के 32 वर्षीय पुत्र राजेश निषाद को गोली मारी गई थी। राजेश को तीन गोलियां लगी थी एक माथे के पास और दो सीने पर। हमलावर युवक मौके से एक पल्सर मोटरसाइकिल छोड़ फरार हो गए थे। कोतवाली में बतौर हिस्ट्रीशीटर दर्ज घायल राजेश निषाद को उपचार के लिए श्री राम चिकित्सालय पहुंचाया गया। चिकित्सालय पहुंचे हिस्ट्रीशीटर के समर्थकों ने हंगामा किया था हालत गंभीर देख डाक्टरों ने उसको उपचार के लिए लखनऊ रेफर किया था। उपचार के लिए लखनऊ ले जाते समय रास्ते में ही राजेश निषाद ने दम तोड़ दिया था। वारदात के बाद हरकत में आई पुलिस ने एक आरोपी पंकज त्रिपाठी को गिरफ्तार कर लिया। अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस टीमें गठित कर छापेमारी में लगा दी गई।इधर आक्रोशित समर्थकों ने प्रकाश में आए हमलावरों के घर पर हमले की योजना बनाई और आहट पुलिस को लगी तो पुलिस ने रायगंज कनी गंज क्षेत्र में भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी।

2.अयोध्या/राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र का दो दिवसीय अयोध्या दौरा आज से।आज शाम दिल्ली से अयोध्या पहुंचेंगे नृपेंद्र मिश्रा। सर्किट हाउस में करेंगे रात्रि विश्राम। 8 व 9 सितंबर को राम मंदिर निर्माण संबंधी गतिविधियों में होंगे शरीक। ट्रस्ट के पदाधिकारियों व एलएनटी के इंजीनियरों के साथ करेंगे बैठक। 10 सितंबर को दिल्ली के लिए होंगे रवाना।

3.अयोध्या/राम जन्मभूमि स्थायी सुरक्षा समिति की बैठक कल। राम जन्मभूमि परिसर के मानस भवन में होगी बैठक।एडीजी सुरक्ष, आईजी पीएससी, डीआई पीएसी,आईजी सीआरपीएफ, एडीजी जोन, आईजी अयोध्या रेंज व डीआईजी एसएसपी समेत कई उच्च अधिकारी बैठक में होंगे शरीक।रामजन्मभूमि परिसर की सुरक्षा को लेकर होगा मंथन।

4.बलरामपुर/ नगर कोतवाली क्षेत्र के गदूरहवा में सोमवार सुबह मोहम्मद अकरम के घर में रिसाव के चलते रसोई गैस का सिलेंडर फट गया। जिससे तेज धमाके के साथ कई मकानों के परखच्चे उड़ गए। धमाके में पड़ोसी घर के एक किशोर की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक मोहम्मद अकरम उर्फ बबलू के भाई सबलू ने बताया कि भाभी सब्जी बना रही थी और तेज धमाके के साथ गैस का सिलेंडर फट गया। तेज धमाकों से सात -आठ घरों में काफी नुकसान हुआ। पड़ोस के घर में मौजूद युवक ननकने अली (16) की दीवार गिरने से दबकर मौत हो गई। अकरम के घर की महिला सुबरा (50)और रूबी (15) घायल हो गईं। दोनों लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस अभी परिवार के हिसाब से घटना को रसोई गैस सिलेंडर फटने से होना मान कर चल रही है। अभी तक फटे सिलेंडर का मलवा नहीं मिला है। धमाके को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं यह भी बताया जा रहा है कि इस घर में आतिशबाजी का कारोबार होता था।मौके पर फॉरेंसिक टीम बुलाई गई है। कई घरों की खिड़कियों के शीशे भी टूट गए हैं। पूरे मोहल्ले में अफरा-तफरी मची है। नगर कोतवाल राजित राम सीओ सिटी मनोज यादव तथा सदर एसडीएम नागेंद्र नाथ यादव मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गए हैं।

5.अयोध्या/प्रेमी प्रेमिका ने थाने में रचाई शादी।पुलिस वाले बने शादी के गवाह। प्रेमी प्रेमिका के घर वाले नहीं थे शादी के लिए राजी। थाने में शादी होने के बाद दोनों के परिवार वाले हुए राजी।थाना कुमारगंज के हनुमान मंदिर में प्रेमी प्रेमिका ने रचाई शादी। थाना कुमारगंज के तेंधा गांव की रहने वाली है प्रेमिका।अमेठी जनपद के थाना जामो क्षेत्र का रहने वाला है प्रेमी।

6.अयोध्या/जिलाधिकारी श्री अनुज कुमार झा ने जिला पूर्ति कार्यालय का किया आकस्मिक निरीक्षण। इस दौरान क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी सुशील मिश्रा ने बताया कि जिला पूर्ति अधिकारी सोमनाथ यादव व पूर्ति निरीक्षक भरत लाल पांडे कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण आइसोलेशन में हैं। इस दौरान उपस्थिति पंजिका अवलोकन में पाया गया कि पूर्ति निरीक्षक श्रीमती अर्चना सिंह बाल्य देखभाल व आंशुलिपिक श्रीमती प्रीति शुक्ला मातृत्व अवकाश पर है इसके अतिरिक्त सभी स्टाफ उपस्थित पाए गए। निरीक्षण के दौरान कंप्यूटर कक्ष में तहसील मिल्कीपुर से डाटा फीडिंग हेतु लाए गए राशन कार्ड के फार्म रखे हुए पाए गए जिनकी फीडिंग पूर्ण हो चुकी है, जिन्हें वापस मिल्कीपुर भेजना है जिसको जिलाधिकारी श्री झा ने तत्काल मिल्कीपुर वापस भेजने के निर्देश दिए। इस दौरान कार्यालय में कुछ कुर्सियां टूटी हुई पाई गई जिसे जिलाधिकारी ने तत्काल ठीक कराने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने कार्यालय में रखे गए अभिलेखों को भी व्यवस्थित रूप से रखने के निर्देश दिए।

 

verz technologies website designing company