news-portal-verz-technologies

रिपोर्ट राजेश चौबे

आजमगढ़ 29 अक्टूबर– प्रमुख सचिव एवं आयुक्त ग्राम्य विकास उ0प्र0 शासन/ नोडल अधिकारी रविन्द्र नायक द्वारा जीजीआईसी आजमगढ़ में स्थापित कोविड-19 इण्टीग्रेटेड कमाण्ड कण्ट्रोल रूम का निरीक्षण किया गया।
इस अवसर पर नोडल अधिकारी द्वारा कोविड-19 इण्टीग्रेटेड कमाण्ड कण्ट्रोल रूम में स्थापित शिकायत कक्ष, स्वास्थ्य विभाग, निगरानी समिति कक्ष, कन्टैक्ट ट्रेसिंग कक्ष, होम आइसोलेशन कक्ष का निरीक्षण किया गया।
निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारियों द्वारा बताया गया कि अब तक कुल 180 शिकायतें प्राप्त हुई हैं, ये शिकायतें कन्टेनमेंट जोन में सेनिटाइजेशन, मरीजों के अटेन्डेन्ट से संबंधित है, जिस पर नोडल अधिकारी द्वारा शिकायतकर्ता से बात भी की गयी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्थापित कक्ष के निरीक्षण के दौरान कन्टैक्ट ट्रेसिंग की सूची से कुछ मरीजों से बातचीत की गयी कि उनकी सैम्पलिंग समय से करायी गयी है या नही और यह भी जानकारी प्राप्त की गयी कि कोरोना पाजीटिव आने पर रैपिड रिस्पाॅन्स टीम को सूचना कब भेजी जाती है।
नोडल अधिकारी ने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये कि कोरोना पाजीटिव मरीज की सूचना आने पर तत्काल रैपिड रिस्पाॅन्स टीम को सूचित करें। इसी के साथ ही निगरानी समिति कक्ष के निरीक्षण के दौरान डीपीआरओ को निर्देशित करते हुए कहा कि कोरोना पाजीटिव आने पर तत्काल संबंधित निगरानी समिति को सूचित करें। इसी के साथ ही जो व्यक्ति होम आइसोलेशन में हैं, उनकी निगरानी समिति के द्वारा मानीटरिंग कराते रहें, जिससे कि वह व्यक्ति इधर-उधर न घूमे। कन्टैक्ट ट्रेसिंग कक्ष के निरीक्षण के दौरान नोडल अधिकारी ने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये कि जिन व्यक्तियों की कन्टैक्ट ट्रेसिंग करायी जाय, उनकी समय से सैम्पलिंग कराकर जाॅच करायें।
नोडल अधिकारी ने निर्देश दिये कि जो व्यक्ति होम आइसोलेशन में हैं, और वे बाहर चले गये हैं, उनकी मानीटरिंग करायें। इसी के साथ ही नोडल अधिकारी ने सीएमओ को निर्देश दिये कि कन्ट्रोल रूम में सीसी टीवी स्थापित करायें, जिससे कि यहीं से एल-1, एल-2, एल-3 अस्पतालों की मानीटरिंग की जा सके।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह, सीएमओ डाॅ0 एके मिश्रा सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

verz technologies website designing company