दिल्ली /में आतंकवादी संगठन आईएसआईएस से जुड़े अबू यूसुफ के गिरफ्तार होने के बाद अयोध्या की सुरक्षा सख्त..........p14news
news-portal-verz-technologies

दिल्ली /में आतंकवादी संगठन आईएसआईएस से जुड़े अबू यूसुफ के गिरफ्तार होने के बाद अयोध्या की सुरक्षा सख्त कर दी गई। खुफिया इनपुट से पता चला है कि आतंकी दिल्ली समेत अयोध्या में श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन के बाद किसी बड़ी वारदात करने के फिराक में था। शुक्रवार रात उसकी गिरफ्तारी के बाद अयोध्या में अलर्ट जारी कर दिया गया। शनिवार को अयोध्या के प्रवेश द्वारों पर सघन तलाशी व परिचय पत्र देखने के बाद ही लोगों को प्रवेश दिया गया। अयोध्या के प्रमुख मठ मंदिरों की सुरक्षा बढ़ा दी गई।

खुफिया इनपुट के अनुसार अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए हुए भूमि पूजन के बाद से आतंकी संगठन आईएसआईएस दिल्ली समेत अयोध्या में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में थे। शुक्रवार को इस आतंकी संगठन का सदस्य यूपी का रहने वाला अबू युसुफ दिल्ली में गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद से अयोध्या में अलर्ट जारी कर यहां की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई।

शनिवार सुबह से ही अयोध्या के प्रमुख प्रवेश द्वार जालपा देवी चौराहा, नयाघाट बंधा तिराहा, साकेत पेट्रोल पंप, रामघाट तिराहा, आसिफ बाग चौराहा, बूथ नंबर-4, हनुमान गुफा, मोहबरा तिराहा समेत जनपद के सभी 66 स्थानों पर लगे बैरियर गिरा दिए गए। इन जगहों से अयोध्या में प्रवेश करने वाले लोगों के वाहनों की सघन तलाशी ली गई, साथ ही उनके परिचय पत्र भी चेक किए गए। वहीं, गणेश चतुर्थी पर्व के चलते

अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं की भी तलाशी लेकर ही अंदर प्रवेश दिया गया।आतंकी दिल्ली समेत अयोध्या में श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन के बाद किसी बड़ी वारदात करने के फिराक में था। शुक्रवार रात उसकी गिरफ्तारी के बाद अयोध्या में अलर्ट जारी कर दिया गया। शनिवार को अयोध्या के प्रवेश द्वारों पर सघन तलाशी व परिचय पत्र देखने के बाद ही लोगों को प्रवेश दिया गया।

दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं पर पैनी नजर…
दूसरी ओर अयोध्या के कनक भवन, हनुमानगढ़ी, नागेश्वरनाथ, छोटी छावनी समेत अन्य प्रमुख मठ मंदिरों की सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई, इन स्थानों पर आने वाले श्रद्धालुओं पर कड़ी नजर रखी जा रही है। साथ ही श्रीरामजन्मभूमि परिसर के पास स्थित यलो जोन में भी सुरक्षा बलों ने सख्ती बढ़ा दी, इस स्थान पर लगे बैरियर पर तैनात सुरक्षाकर्मी आने जाने वालों की तलाशी लेते रहे। वहीं, अयोध्या-फैजाबाद शहर के होटलों, धर्मशालाओं, ढाबों, रेस्टोरेंट के साथ-साथ रेलवे व बस स्टेशनों पर पुलिस द्वारा चेकिंग की जाती रही। खुफिया एजेंसियों व स्थानीय पुलिस द्वारा अयोध्या में ठहरे बाहरी लोगों के पते का वेरीफिकेशन कराया जा रहा है। अयोध्या के नयाघाट बंधा तिराहा पर सीओ अयोध्या अमर सिंह की व जालपा देवी चौराहे पर सीओ सिटी निपुण अग्रवाल के नेतृत्व में संदिग्धों की तलाश की जाती रही।

66 बैरियरों पर चेकिंग व संदिग्धों के प्रवेश पत्र देखने के बाद ही प्रवेश / एसएसपी…
डीआईजी/एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि अयोध्या की संवेदनशीलता को देखते हुए यहां पूर्व में ही सुरक्षा के सभी चाक-चौबंद उपाय किए गए हैं। जिले के सभी 66 बैरियरों पर चेकिंग व संदिग्धों के प्रवेश पत्र देखने के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। खुफिया एजेंसियों से समन्वय स्थापित कर सभी संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।

अयोध्या की संवेदनशीलता को देखते हुए यहां पूर्व में ही सुरक्षा के सभी चाक-चौबंद उपाय किए गए हैं। जिले के सभी 66 बैरियरों पर चेकिंग व संदिग्धों के प्रवेश पत्र देखने के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है।

{अतुल मिश्र ब्यूरो चीफ मण्डल अयोध्या}

verz technologies website designing company