बहराइच /अवैध कट्टा कारतूस के साथ एक अभियुक्त गिरफ्तारपुलिस.........
news-portal-verz-technologies

1. बहराइच /अवैध कट्टा व कारतूस के साथ एक नफर अभियुक्त गिरफ्तारपुलिस अधीक्षक बहराइच द्वारा अपराध एंव अपराधियों के विरूद्ध चलाये गये अभियान में वाछितों की गिरफ्तारी हेतु टीम गठित करके अभियान को सफल बनाने हेतु दिये गये निर्देशों के सम्बन्ध में अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण व क्षेत्राधिकारी शंकर प्रसाद के निर्देशन में थानाध्यक्ष अभय सिंह रामगांव के कुशल नेतृत्व में उ0नि0 राजेश कुमार मय हमराही द्वारा आज दिनांक 18.09.2020 निकट शैलानी बाबा मजार दा0 सोहरवा से एक व्यक्ति को एक अदद कट्टा 12 बोर व 02 अदद जिन्दा कारतूस 12 बोर के साथ समय करीब 12.00 बजे गिरफ्तार किया गया । पकड़े गये व्यक्ति से उसका नाम पता पूछा गया तो उसने आपना नाम मोहम्मद आरिफ पुत्र मोहब्बत अली निवासी ग्राम सोहरवा थाना रामगांव जनपद बहराइच बताया । जिस सम्बन्ध मे थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0- 239/2020 धारा 3/25 आयुध अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया । अभियुक्त को गिरफ्तार कर चालान कर माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करने हेतु भेजा गया । अभियुक्त का नाम पता:-मोहम्मद आरिफ पुत्र मोहब्बत अली निवासी ग्राम सोहरवा थाना रामगांव जनपद बहराइच बरामदगी:-1- एक अदद कट्टा 12 बोर व 02 अदद जिन्दा कारतूस 12 बोरपुलिस टीम:-1. उ0नि0 राजेश कुमार 2. का0 रमेश राय 3. का0 सूरज सिंह थाना रामगाँव जनपद बहराइच


हिंदू युवा वाहिनी के जिला उपाध्यक्ष संतोष सिंह को भी जान से मार डालने का प्रयास

2.मिल्कीपुर/ प्रशासन की मुकदर्शिता फिर करवा सकती है पलिया प्रताप शाह जैसी घटना-:ज्ञातव्य हो कि पलिया प्रताप शाह के प्रधान स्वर्गीय जय प्रकाश सिंह के पक्ष में खुलकर आए हिंदू युवा वाहिनी के जिला उपाध्यक्ष संतोष सिंह को भी जान से मार डालने का प्रयास किया गया।यह षड्यंत्र पहले से ही रचा जा रहा था कि पलिया प्रताप शाह घटना में मृतक नान्ह यादव की तेरहवीं के दिन ही संतोष सिंह की भी हत्या की जाए।षड्यंत्र बतौर तरीके तैयार किया जा रहा था कि संतोष सिंह के द्वारा ली गई खड़भड़िया बौरांहवा मार्ग पर स्थित धर्म गंज बाजार में बैनामे की जमीन पर अवैध कब्जा किया जाएगा जिस पर संतोष सिंह वहां पर आएंगे और उन पर हमला कर उनको भी मौत के घाट उतार दिया जाएगा।इस अवैध कब्जे को लेकर श्री संतोष सिंह ने शिकायती पत्र देकर उपजिलाधिकारी मिल्कीपुर से गुहार लगाई। श्री संतोष सिंह पहले से ही सतर्क हो गए और वह किसी अनहोनी की आशंका के चलते हैरिंग्टनगंज चौकी प्रभारी राजेश मिश्र को यह घटना बताइ, तदोपरांत हैरिंगटन गंज चौकी प्रभारी राजेश मिश्र पुलिस फोर्स के साथ विवादित स्थान पर पहुंचे और निर्माण कार्य को रुकवा दिया।लेकिन पुलिस के जाने के तुरंत बाद विपक्षियों द्वारा फिर निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया जिसके बाद संतोष सिंह ने पुनः आकर चौकी प्रभारी राजेश मिश्रा एवं स्थानीय लेखपाल को लेकर भी विवादित स्थान पर पहुंचे इसी समय की घात में बैठे विपक्षीगण व उसके सहयोगियों ने श्रीसंतोष सिंह जी पर हमला कर दिया इसी बीच बचाव में हुई छीना झपटी में विपक्षी के पक्ष के एक व्यक्ति का पिस्टल गिर गया पिस्टल छूटते ही अफरा तफरी मच गई युवक पास में ही स्थित गन्ने एवं झाड़ियों में छिप गया ग्रामीणों की काफी तलाश के बाद भी युवक का पता नहीं चल सका और फरार हो गया। घटना की जानकारी होते ही कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई और बहुत बड़ा हादसा होते-होते बच गया। मौके पर पहुंची इनायत नगर पुलिस ने शातिर अपराधी विनोद यादव अछोरा एवं विपक्षी अरविंद यादव को पकड़ लिया।विनोद यादव पंजाब पुलिस के द्वारा व्यापारियों से वसूली के जुर्म में लुधियाना जेल भेजा जा चुका हैसंतोष सिंह ने ऑनलाइन प्रार्थना पत्र देकर लाइसेंसी बंदूक एवं अभय दर्शनों के बल पर जान से मार डालने एवं अवैध कब्जा करने का मुकदमा पंजीकृत करवाया है।अब मिल्कीपुर प्रशासन से अनुरोध है कि इस मामले में लीपापोती ना करके विपक्षीगण पर कठोर से कठोर तम कार्यवाही करें ना कि पलिया प्रताप शाह जैसी दूसरी घटना होने का इंतजार करे।


योगी ने की फिल्म सिटी बनाने की घोषणा

3.योगी ने की फिल्म सिटी बनाने की घोषणा, कंगना ने अदा किया शुक्रियाबॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का शुक्रिया अदा किया है। कंगना ने सीएम को देश में अच्छी फिल्म सिटी बनाने के ऐलान पर धन्यवाद किया है। दरअसल, योगी आदित्यनाथ ने उम्दा फिल्म सिटी तैयार करने की घोषणा की है।साथ ही इसके लिए उन्होंने नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे के क्षेत्र को सही बताया है।कंगना रनौत ने ट्वीट किया, “लोगों का मानना है कि भारत में हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री है जो कि गलत है।तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री ने खुद को बेहद अच्छा साबित करते हुए टॉप पोजिशन पर शुमार किया है और अब यहां कि फिल्मे कई भाषाओं में रिलीज होती हैं।यहां तक की कई हिंदी फिल्में रामोजी हैदराबाद में शूट की जाती हैं।कंगना ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा, “योगी आदित्यनाथ जी की ओर से किए इस ऐलान की मैं सराहना करती हूं हमें फिल्म इंडस्ट्री में कई रिफॉर्म्स की जरूरत है।सबसे पहले को हमें एक बड़ी फिल्म इंडस्ट्री की जरूरत है जिसे भारतीय फिल्म उद्योग कहा जाए हॉलीवुड को भी इससे फायदा मिल सके एक इंडस्ट्री लेकिन कई फिल्म सिटी।सीएम का बयानमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की जरूरत है।उत्तर प्रदेश यह जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार है। हम एक उम्दा फिल्म सिटी तैयार करेंगे फ़िल्म सिटी के लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे का क्षेत्र बेहतर होगा। यह फ़िल्म सिटी फ़िल्म निर्माताओं को एक बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी। साथ ही, रोजगार सृजन की दृष्टि से भी अत्यंत उपयोगी प्रयास होगा। इस दिशा में भूमि के विकल्पों के साथ यथाशीघ्र कार्ययोजना तैयार की जाए।



4.अयोध्या जनपद/डीएम ने बताया कि अयोध्या जनपद में इन जगहों पर करा सकते है आधार नामांकन या अपडेशनअयोध्या जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने बताया कि जनपद का कोई भी व्यक्ति उचित व आवश्यक डाक्यूमेंट के साथ अपने आधार नामांकन या पूर्व बने आधार/कार्ड में अपडेसन अपने विवरण किसी भी केन्द्र पर जाकर करा सकते है। जिलाधिकारी ने आगे बताया कि भारतीय डाक विभाग/डाकघरो में आधार नामांकन व पूर्व में बने आधार में अपडेसन की सुविधा प्रदान कर रहा है। प्रधान डाकघर सिविल लाइन, अयोध्या डाकघर, साहबगंज डाकघर, सिटी पोस्ट आफिस चौक, मोती नगर, मजऊद्दीनपुर, पूरा बाजार। सब पोस्ट आफिस बारून, टिकरी (बीकापुर), मिल्कीपुर, हरिंग्टनगंज, रूदौली, मीरमऊ (रूदौली), मवई, पटरंगा, बड़ागॉव, दर्शननगर, गोसाईगंज, मया बाजार, कुचेरा, महबूबगंज। जिलाधिकारी ने आगे बताया कि बैंक आफ बड़ौदा शाखा रूदौली, भारतीय स्टैट बैंक शाखा सिविल लाइन एवं शाखा अयोध्या, इंडियन ओवर सीज बैंक शाखा अलका टावर रिकाबगंज, बड़ौदा उ0प्र0 ग्रामीण बैंक शाखा रौनाही एवं शाखा आर0बी0एन0 इण्टर कालेज गोसाईगंज, केनरा बैंक शाखा नाका मुजफ्फरा (पहाड़गंज जगत हास्पिटल के सामने) एवं केनरा बैंक शाखा सिविललाइन, बैंक आफ इंडिया शाखा रिकाबगंज, बैंक आफ इंडिया (ग्रामीण बैंक आफ आर्यवृत शाखा रूदौली), कारपोरेशन बैंक फैजाबाद, पंजाब नैशनल बैंक रूदौली, भारत संचार निगम लि0 बीएसएनएल आफिस रूदौली। स्कूल एजूकेशन एण्ड र्स्पोट्स शाखा बीआरसी तारून, शाखा बीआरसी पाराताजपुर (हरिग्टनगंज), शाखा बीआरसी सोहावल (अरकुना), शाखा मया (खंड शिक्षाधिकारी कार्यालय), शाखा बीआरसी बीकापुर। जिलाधिकारी ने बताया कि उपरोक्त के अतिरिक्त सीएससी आधार केन्द्र रामनगर मिश्ररौली तथा दीक्षा कम्प्यूटर मेदनीपुर पोस्ट जगदीशपुर रसूलाबाद में भी आधार कार्ड नामंकन एवं अपडेसन कराया जा सकता है।

verz technologies website designing company