अयोध्या -प्रतिबंधित पेड़ काटे जाने के मामले में उप प्रभागीय वनाधिकारी अयोध्या की फटकार............
news-portal-verz-technologies

P14NEWS सुबह 6 बजे की बड़ी ख़बरें……….



➡अयोध्या-आज 122 कोरोना के आये नए केस।एक्टिव कोरोना पाजिटिव की संख्या हुई 825.100 लोग कोरोना से आज हुए ठीक।जिला प्रशासन ने जारी किया हेल्थ बुलेटिन।

➡अयोध्या-पूर्व आईपीएस अधिकारी किशोर कुणाल ने राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय को सौपा 75 टीन देशी घी।रामलला के दरबार मे अब प्रतिदिन जलेगा देशी घी का अखंड ज्योति.1125 किलो देशी घी है 75 टीन में, कर्नाटक से आया है गाय का शुद्ध देशी घी।तीन वर्षों तक इसी घी से जलेगा रामलला के दरबार मे अखंड दीप।चांदी के विशेष पात्र में जलेगा अखंड दीपक।महावीर मंदिर न्यास पटना ने दिया है रामलला को देशी घी॥

➡अयोध्या-अयोध्या विकास प्राधिकरण बोर्ड की बैठक  प्राधिकरण सभागार में 11:00 बजे शुरू होगी बैठक। बैठक में पेश होगा राम मंदिर का मानचित्र।राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 2 लाख 74 हज़ार 110 वर्ग मीटर का दाखिल किया है मानचित्र। 274110 वर्ग मीटर है ओपन एरिया। 13000 वर्ग मीटर है कवर्ड एरिया।विकास शुल्क के साथ-साथ अनुरक्षण शुल्क पर्यवेक्षण व लेबर सेस भी देना होगा ट्रस्ट को। लगभग 5 करोड रुपए विकास शुल्क व अन्य शुल्क आने की उम्मीद। कल बोर्ड की बैठक में होगा तय। बोर्ड की बैठक में अध्यक्ष कमिश्नर एमपी अग्रवाल उपाध्यक्ष डॉ नीरज शुक्ला व बोर्ड के सदस्य बैठक में होंगे शरीक।

➡अयोध्या -प्रतिबंधित पेड़ काटे जाने के मामले में उप प्रभागीय वनाधिकारी अयोध्या की फटकार के बाद बीट प्रभारी ने दर्ज कराया मुकदमा।हैदरगंज थाना क्षेत्र के ओदी रत्नाथपुर गांव निवासी राम नायक तिवारी द्वारा प्रतिबंधित सागौन का पेड़ काटा जा रहा था पेड़ काटे जाने की शिकायत उप प्रभागीय कौन अधिकारी एके सिंह से हुई, शिकायत का संज्ञान लेते हुए प्रभागीय वन अधिकारी ने वन क्षेत्राधिकारी बीकापुर को फटकार लगाते हुए तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए। वन क्षेत्राधिकारी ने तत्काल बीट प्रभारी को मौके पर पहुंचकर पेड़ काटने वाले आरोपी के खिलाफ कार्यवाही करने हिदायत दी मौके पर पहुंचे बीट प्रभारी ने काटे गए पेड़ को गांव के ही एक किसान के सुपुर्द कराते हुए हैदरगंज थाने में पहुंचकर आरोपी के खिलाफ नामजद तहरीर दी तहरीर के आधार पर पुलिस ने वन अधिनियम की धारा मैं मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है॥

➡दिल्ली- पूर्व मध्य रेलवे बिहार में चलाएगा 7 इंटरसिटी ट्रेनें,नीट-जेईई और NDA परीक्षार्थियों के लिए ट्रेनें,4 सितंबर से 15 सितंबर के बीच चलेंगी ट्रेनें।

➡दिल्ली- आम्रपाली में अधूरे प्रोजेक्ट का मामला, SWAMIH इन्वेस्टमेंट फण्ड के लिए तैयार, आम्रपाली के 6 प्रोजेक्ट की फंडिंग के लिए तैयार, सिलिकॉन सिटी 1 और 2 के लिए फंडिग करेगा, क्रिस्टल होम,सेंचुरियन पार्क,लौ राइज की फंडिंग, इन प्रोजेक्ट में कुल 6973 यूनिट हैं, SC ने 4 हफ्ते में इसका प्लान पेश करने को कहा, मामले की अगली सुनवाई 7 सितंबर को होगी।

➡आगरा -में सनसनी खेज ट्रिपल मर्डर का 24 घंटे में खुलासा पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से दो बदमाश सुभाष और वकील घायल,सिपाही भी घायल बदमाश सुभाष के 3 लाख रुपये उधार थे रामवीर पर,रुपये वापस न करने पर की तीनों की हत्या

➡दिल्ली- पैंगोंग सो में झड़प पर विदेश मंत्रालय का बयान- पिछले 3 महीने से भारत-चीन बात कर रहे हैं-MEA, 29-30 अगस्त की रात समझौते का उल्लंघन हुआ, चीनी पक्ष ने समझौते का उल्लंघन किया- MEA, भारतीय सेना ने भड़काऊ कार्रवाई पर प्रतिक्रिया दी, कमांडर्स मीटिंग के दौरान भी कार्रवाई की गई- MEA

➡लखनऊ- उत्तर प्रदेश में सरकारी स्कूलों के बच्चे अब अगले शैक्षिक सत्र (2021-22) से एनसीईआरटी की किताबें पढ़ेंगे। पहली कक्षा से 8वीं तक एनसीईआरटी की किताबें चरणबद्ध तरीके से 2021 से  2022 तक लागू की जाएंगी। पहले चरण में एनसीईआरटी की किताबें 2021-22 में पहली कक्षा में शुरू की जाएंगी। इसके बाद 2022-23 में कक्षा 2 और 3 में। कक्षा 4 और 5 में 2023-24 से और फिर अगले सत्र (2024-25) में 6वीं कक्षा से 8वीं तक एनसीईआरटी की किताबें शुरू की जाएंगी। अयोध्या। पूराकलंदर थाना क्षेत्र के गंजा गांव में शराब पीकर पहले कहांसुनी हुई फिर पिता-पुत्र ने मिलकर एक युवक की जमकर पिटाई कर दी। पुलिस ने घायल अमरनाथ यादव की तहरीर पर पिता-पुत्र सहित तीन लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर उन्हें मेडिकल के लिए भेज दिया गया।अयोध्या पत्रकार पर फर्जी मुकदमा दर्ज करना अयोध्या की गोसाईगंज पुलिस को पड़ सकता है भारी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया संज्ञान।शासन ने एलआईयू विभाग से मांगी जानकारी। एलआईयू विभाग ने पत्रकार से संपर्क कर घटना की ली पूरी जानकारी शासन को भेजी रिपोर्ट। संबंधित पुलिसकर्मियों और थानाध्यक्ष पर हो सकती है बड़ी कार्रवाई।

➡दिल्ली– प्रवासी मजदूरों के पलायन,रोजगार का मामला, दिल्ली,महाराष्ट्र सरकार को SC ने फटकार लगाई, दोनों राज्यों ने SC में जवाब दाखिल नहीं किया था, लगता है दोनों राज्य मामले में गंभीर नहीं- कोर्ट, मामले की सुनवाई SC में 2 हफ्ते बाद होगी।

➡दिल्ली – 24 घंटे में कोरोना के 2312 नए केस आए, 24 घंटे में 18 कोरोना मरीजों की हुई मौत, दिल्ली में कुल मरीजों की संख्या 177060, दिल्ली में कोरोना से अबतक 4462 मौतें।

➡लखनऊ- अधिवक्ता प्रशांत सिंह अटल की सराहनीय पहल, कोविड-19 अधिवक्ता रिलीफ फंड में राशि दी, प्रशांत सिंह अटल ने 55 हजार रुपए की राशि दी, बार काउंसिल ऑफ यूपी के अध्यक्ष को चेक सौंपा, बार काउंसिल ऑफ यूपी के सह अध्यक्ष हैं प्रशांत, इस फंड से जरूरतमंद वकीलों की मदद होती है।

➡लखनऊ- आज लखनऊ में 10 लोगों की कोरोना से मौत, विभिन्न अस्पतालों में 10 लोगों की मौत हुई, खनऊ के कुल 5 मरीजों की कोरोना से मौत, अन्य जिलों के 5 कोविड मरीजों की मौत हुई।

➡लखनऊ- 13 साल के बच्चे की कोरोना वायरस से मौत, मोहनलालगंज निवासी कोरोना मरीज की मौत, 23 अगस्त को अस्पताल में भर्ती किया गया था।

➡लखनऊ- अमर सिंह के निधन से राज्यसभा सीट खाली, खाली हुई सीट पर आज दो और नामांकन हुए, गोविंद नारायण शुक्ला ने नामांकन दाखिल किया,महेश शर्मा ने निर्दलीय नामांकन दाखिल किया, 11 सितंबर को राज्यसभा के लिए मतदान होगा, जफर इस्लाम अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं।

➡लखनऊ- लखनऊ–इंदौर-लखनऊ फ्लाइट सेवा, इंडिगो की प्रथम फ्लाइट का हुआ स्वागत, लखनऊ एयरपोर्ट पर किया गया स्वागत, एयरपोर्ट निदेशक ने यात्रियों का स्वागत किया।

➡बहराइच- बिना अनुमति के शूटिंग करने पर कार्रवाई,पुलिस ने 5 लोगों को किया गिरफ्तार,भोजपुरी फिल्म की हो रही थी शूटिंग,एक्टर,एक्ट्रेस शूटिंग के चक्कर में पहुंचे जेल, फ़िल्म की महिला कलाकार पर केस दर्ज ,5 लोगों के विरुद्ध दर्ज किया गया मुकदमा, महामारी अधिनियम के तहत केस दर्ज , शूटिंग देखने जमा हुई थी भारी भीड़, कोरोना की गाइड लाइन की उड़ाई धज्जियां,एक्टर,एक्ट्रेस-डायरेक्टर,कैमरामैन पहुंचे जेल,रानीपुर के कुट्टी बाजार में चल रही थी शूटिंग।

➡आगरा – आप सांसद संजय सिंह की सराहनीय पहल, गरीब का बच्चा वापस दिलाएंगे संजय सिंह, रिक्शा चालक का बच्चा जबरन बेच दिया था, गरीब के पास प्रसव फीस देने के पैसे नहीं थे, एक लाख देकर बच्चा वापस दिलाएंगे संजय, जेपी अस्पताल ने जबरन बच्चा बेच दिया था।

➡आजमगढ़- आजमगढ़ में 2 समुदायों में जमकर खूनी संघर्ष, महिला के घर 2 दर्जन लड़कों ने हमला किया, धार्मिक स्थल की छतों से ईंट,पत्थर से हमला, 3 लोग गंभीर घायल,कई गाड़ियों में तोड़फोड़, गांव में भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई, सिधारी थाना क्षेत्र के जाफरपुर में भारी तनाव।

➡गोंडा- युवक की हत्या कर शव फेंकने का मामला, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर खुलवाया जाम, जाम खुलवा कर आवागमन किया बहाल, नाराज परिजनों को शव के साथ घर भेजा, आरोपियों पर मुकदमें की कर रहे मांग, केस दर्ज होने पर ही करेंगे अंतिम संस्कार।

➡गाजियाबाद- बाइक सवार बदमाश 62 हजार लूटकर फरार, IME कॉलेज में फीस जमा करने आया था छात्र, दिल्ली का रहने वाला है पीड़ित छात्र सहज, आंखों में मिर्च झोंककर रुपए लूटकर फरार, राजेन्द्र नगर पुलिस चौकी के सामने की घटना।

➡भारत – मोबाइल कंपनियों पर बकाया डेढ़ लाख करोड़ की AGR देनदारी पर SC का आदेश कल सुबह 11.30 पर। तय होगा कि खुद को नुकसान में बता कर भुगतान के लिए समय मांग रही कंपनियों को कितना समय मिलेगा। यह भी तय होगा कि बंद हो गई कंपनी का स्पेक्ट्रम इस्तेमाल कर रही नई कंपनी से बकाया वसूला जाएगा या नहीं

➡प्रयागराज- एसआरएन अस्पताल की व्यवस्थाएं फेल, मरीज को अस्पताल में नहीं मिला स्ट्रेचर, गंभीर बीमार मरीज को नहीं मिला स्ट्रेचर, कुर्सी पर बिठाकर ले जा रहे कोविड वार्ड, मरीज ने परिजनों के हाथों में ही तोड़ा दम, वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल।

➡आजमगढ़- रंजिश में दो समुदायों में खूनी संघर्ष, महिला के घर 24 दबंगों ने बोला धावा, पथराव में 3 लोग गंभीर रूप से घायल, पथराव में कई वाहन हुए क्षतिग्रस्त, सिधारी क्षेत्र के जाफरपुर की घटना।

➡वाराणसी- पोखरे में डूबे युवक की अस्पताल में मौत, कबीरचौरा अस्पताल में परिजनों का हंगामा, मरीज को अस्पताल लेकर आये थे परिजन, मोर्चरी में शव रखे जाने पर किया हंगामा।

➡आजमगढ़- बदमाशों ने लेखपाल को मारी गोली, गंभीर हालत में वाराणसी किया रेफर, बदमाश गोली मारकर हुए फरार, गंभीरपुर के रोहुवा के पास की घटना।

➡आगरा- प्रदेश सरकार के एक और मंत्री पॉजिटिव, डॉ. जी एस धर्मेश कोरोना पॉजिटिव हुए, छावनी सीट से विधायक हैं डॉ. धर्मेश।

➡आगरा- भूमि विकास बैंकों के अध्यक्ष पद का चुनाव,ब्रज क्षेत्र में हुए चुनाव में भाजपा की बड़ी जीत,82 में से 78 सीटे जीतकर बनाया रिकॉर्ड ,सपा के खाते में दो सीट,दो पर चुनाव निरस्त ।

➡गाजियाबाद- महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, कमरे में फंदे से लटकता मिला शव, इंदिरापुरम के जीसी ग्रैंड सोसाइटी की घटना।

➡अयोध्या –बाईक से गिरी महिला को ट्रक नें रौंदा दर्दनाक मौत।अयोध्या।बाइक से पति के साथ जा रही पत्नी सड़क पर गिरी। पीछे से आ रहे ट्रक ने पत्नी को रौंदा। घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत। पति बाल-बाल बचा। थाना कैंट के मुमताजनगर ओवर ब्रिज एनएच 28 पर हुआ हादसा। थाना रौनाही के रसूलपुर के रहने वाली थी मृतका चांदनी। पति अर्जुन के साथ वापस जा रही थी घर। ट्रक व ड्राइवर पुलिस कस्टडी में।

 

verz technologies website designing company